-->

DIY पेपर शिल्प: कैसे टिशू पेपर से अद्भुत नृत्य गुड़िया बनाने के लिए | Diy aper Craft : How to Make Doll With Paperin Hindi

DIY पेपर शिल्प: कैसे टिशू पेपर से अद्भुत नृत्य गुड़िया बनाने के लिए | Diy aper Craft : How to Make Doll With Paper

मेरे सभी शिल्प प्रेमियों के लिए, मैं आपके लिए एक DIY पेपर शिल्प लेकर आया हूँ जिसके साथ प्यार में पड़ना है! जानिए कैसे बनाएं DIY टिशू पेपर डांसिंग डॉल। मैं आपको अपने घर की सजावट में इस डांसिंग गुड़िया का उपयोग करने के तरीके बताने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। एक टिशू पेपर डांसिंग डॉल रखकर अपने लिविंग रूम में कॉफ़ी टेबल को सजाना और अपने घर की सजावट के लिए मिलावट का एक स्पर्श जोड़ना। यह सुंदर डांसिंग डॉल ऐसी ही है और आसान पेपर क्राफ्ट और DIY उपहार विचार भी है।

अपने शिल्प की आपूर्ति लीजिए।

इस प्यारी टिशू पेपर डांसिंग डॉल को बनाने के लिए आपको आवश्यक सामग्री है:
 शिल्प तार महीन काग़ज़ धागा और सिलाई सुई कैंची पेंसिल शिल्प वाला गोंद

गुड़िया की संरचना बनाओ।

शिल्प वायर टिशू पेपर और गोंद, मोल्ड का उपयोग करना और गुड़िया की शरीर संरचना बनाना।

अपने शिल्प का निर्माण करे

एक थ्रेड और सुई की मदद से, गुड़िया पर टिशू पेपर ड्रेस को सीवे करें।

गुड़िया सजाये

गुड़िया को एक सुंदर लाल कागज की टोपी दें और उसकी पोशाक और जूतों का विवरण देने के लिए लाल और सुनहरे रंग का एक चमक जोड़ें.

टिशू पेपर डांसिंग गुड़िया बनाने के तरीके पर चरण-दर-चरण ट्यूटोरियल


एक सुंदर लाल टोपी और उसके जूते और पोशाक पर शानदार चमक के साथ यह DIY सुरुचिपूर्ण टिशू पेपर डांसिंग गुड़िया बनाएं, और यह लड़कियों के लिए एक शांत शिल्प और भयानक शिल्प विचार बनाता है। बच्चों के लिए घर पर करने के लिए फन और फेमिनिन बनाने के लिए फन और फेमिनिन को एक साथ आने दें। टिशू पेपर ड्रेस बनाना एक शांत शिल्प और DIY पेपर क्राफ्ट प्रोजेक्ट है जो न केवल आपके बच्चों को व्यस्त रखता है बल्कि उन्हें मज़ेदार पेपर शिल्प बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है।